मोबाइल पर गंदी फिल्म देखने से पहले ये बात जानलो – नहीं तो फसोगे बहुत बुरे

अगर आप ये नहीं जानते कि मोबाइल पर गंदी फिल्म देखने से पहले ज़रा संभलकर कैसे रहा जाये तो आप भारी खतरे में पड़ सकते हैं।

भारत में गंदी फिल्म देखने वाले लाखों लोग हैं। मोबाइल इंटरनेट के विस्तार के कारण, गंदी फिल्म अब एक व्यक्तिगत मामला है। आप ऐसे वीडियो कभी भी देख सकते हैं और कहीं भी देख सकते और किसी को पता भी नहीं चलेगा।

नहीं, नहीं… यह चलेगाऔर ज़रूर चलेगा। आपका मोबाइल सेवा ऑपरेटर और आपके द्वारा डाउनलोड किए जाने वाले किसी भी ऐप और आपके ब्राउज़िंग पर नज़र रखने वालों को ज़रूर पता चल जाएगा। इसलिए, यह आपके लिए आपको ये जान लेना बहुत ज़रूरी है जब आप मोबाइल पर गंदी फिल्म देखते हैं और इस सेक्युर्टी के मामले को अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए।

कई कंपनियां आपकी ऑनलाइन आदतों पर नज़र रखती हैं, और अपने ट्रैकिंग की मदद से कंपनियां जानती हैं कि आपको ऑनलाइन कैसे क्या दिखाना है और कैसे विज्ञापन आपके सामने लाने हैं।

अगर किसी को आपकी पोर्न वेबसाइट के बारे में जानकारी मिल रही है तो यह आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। निजी ब्राउज़िंग या कुकीज़ को हटाकर, आप ऑनलाइन ट्रैकिंग से बच सकते हैं।

एश्ले मैडिसन की वेबसाइट पर डेटा लीक होने के बाद जब लोगों ने ऑनलाइन पोर्न का सहारा लिया तो लाखों लोगों के नाम सामने आए। इसमें भारत के लोगों के नाम भी शामिल थे। इसके बाद आत्महत्या के कुछ मामले सामने आए। कुछ लोगों को ब्लेकमेलिंग सामना भी करना पड़ा।

जो लोग गंदी फिल्म देखने के लिए पैसे देने को भी तैयार हैं, उनमें अजीब अजीब चोरियां देखी जा सकती हैं। यदि आप किसी अनजाने वेबसाइट पर अपने क्रेडिट कार्ड का विवरण देते हैं, तो आप नहीं जानते कि इसका उपयोग कैसे किया जा सकता है और कैसे आपका सारा अकाउंट खाली किया जा सकता है।

कभी भी ऐसी वेबसाइट पर जाने के बाद, आपके कंप्यूटर पर एक अज्ञात फ़ाइल डाउनलोड हो जाती है जो आपके कंप्यूटर को लॉक कर देती है। उसके बाद आप उन्हें पैसे देने के बाद ही अपने कंप्यूटर का पासवर्ड प्राप्त कर पाते हैं। इस ब्लैकमेल के तरीकों को रैनसमवेयर के नाम से जाना जाता है।

कई देशों में चाइल्ड गंदी फिल्म के खिलाफ कानून बहुत सख्त है। अगर आपके कंप्यूटर पर बच्चों की गंदी फिल्म की फाइल मिल जाए तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। आपके जाने बिना, हैकर्स बच्चों की गंदी फिल्म के वीडियो आपके कंप्यूटर पर वायरस के जरिए स्टोर कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है, तो केवल आपको ही नुकसान उठाना पड़ेगा क्योंकि सबूत आपके खिलाफ होंगे।

मोबाइल पर गंदी फिल्म देखने से पहले ज़रा संभलकर कैसे रहना चाहिए हमने आपको इस पोस्ट में डीटेल के साथ बताया, तो इस पोस्ट को अपने फेस्बूक पर दोस्तों के साथ ज़रूर Share करना ताकि कोई इस खतरे में ना पड़ जाये।

ये बात जानने के बाद कभी जीवन में गंदी फिल्म नहीं देखोगे, ये गारंटी है

TOP 5 ACTRESS OF SOUTH INDIAN MOVIE