Click on This Magic LinkPlz Right Click on the Magic Link to Stay on SachMyth

ये बात जानने के बाद कभी जीवन में गंदी फिल्म नहीं देखोगे, ये गारंटी है

गंदी फिल्म देखना कितना बुरा हो सकता है इसका अंदाज़ा लगाना मुश्किल है, अगर आप भी देखते हैं गंदी फिल्म तो ये बात जानने के बाद कभी जीवन में गंदी फिल्म नहीं देखोगे, ये गारंटी है।

हम आपके साथ जो बात share कर रहे हैं वो इतने अधिक सोचने वाली बात है कि आप चाह कर भी नहीं देखोगे क्यूँ कि आपके जैसे बहुत सारे लोगों ने खुद को बचा लिया है और आप भी ये बात जानने के बाद कभी जीवन में गंदी फिल्म नहीं देखोगे, ये गारंटी है।

गंदी फिल्म से लाइफ पर होने वाले बुरे असर –

दिमाग का सिकुड़ना

एक रिसर्च के अनुसार, जो मर्द बहुत ज्यादा गंदी फिल्म देखते हैं उनका दिमाग सिकुड़ जाता है और उनकी प्यार करने वाली संवेदनाएं भी कम हो जाती है। रिसर्च में तो यह भी दिखाया गया है कि रोजाना गंदी फिल्म देखने से शारीरिक नुकसान भी होता है हालांकि यह बात पूरी तरह से साबित नहीं हो पाई है लेकिन जिन लोगों के दिमाग का स्ट्रेटम छोटा होता है उन्हें गंदी फिल्म देखने का नुकसान अधिक होता है।

असंतुष्टि

गंदी फिल्म में काम करने वाली मॉडल्स का कमाल का शरीर और सुंदरता काफी हद तक मेकअप, कॉस्मेटिक सर्जरी और फोटोशॉप वगैरह पर निर्भर रहते हैं। लेकिन गंदी फिल्म देखने वाले भी निजी जिंदगी में वही पाना और करना चाहते हैं जो वे गंदी फिल्म में देखते हैं, जिस कारण उन्हें प्यार में दिल नहीं भर्ता और संतुष्टि नहीं होती। वह अपने पार्टनर से खुश नहीं रहते। उनके दिल दिमाग में यह बात आती है कि उनका पार्टनर उतना सुंदर और आकर्षक नहीं है।

निजी ताकत पर बुरा असर पड़ता है

अगर दोनों पार्टनर एक साथ बैठकर गंदी फिल्म देखते हैं तो इस मामले में यह प्यार का आनंद लेने का एक तरीका हो सकता है लेकिन अगर दोनोंं में एक गंदी फिल्म देखने में बिजी है तो यह संबंध एक त्रिकोण का काम करता है। बहुत सारी महिलाओं का मानना है कि निजी ताकत के लिए गंदी फिल्म का सहार लेने से निजी ताकत पर बुरा असर पड़ता है।

दिमाग के विकास पर प्रभाव

न्‍यूरोसाइंटिस्‍ट की मानें तो बहुत ज्‍यादा गंदी फिल्म देखने से दिमाग के विकास पर प्रभाव पड़ता है और इससे मनोविकार भी हो सकता है। अगर आप ऐसे व्‍यक्ति के साथ रिश्‍ते में हैं तो आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

ऑक्सीटोसिन ‘लव हार्मोन’ में कमी

ऑक्सीटोसिन एक शक्तिशाली ‘लव हार्मोन’ है जो पुरुष और महिलाओं दोनों को बंधन में बांधने में मदद करता है लेकिन गंदी फिल्‍मों में जिस तरह से एक्‍टर प्यार करने में अपने किरदार को निभाते हैं। उस निकटतम बंधन से ऑक्‍सीटोसिन कहीं खो जाता है और प्यार का आनंद आना बंद हो जाता है।

ये भी पढ़ें –

खाली पेट चाय पीने के ये नुकसान अनदेखा मत करना वरना बहुत पछताओगे बाद में

OMG! तो इसलिए पहनती हैं मुस्लिम महिलाएं बुरका | जानये क्या है राज़ की बात

Tags – Gandi film dekhne ke Nuksan, bad effect of watching movies online, watching movies online, side effect of movies, why you should not watch movies online.